Skip to content

तमिलनाडू प्राइवेट जॉब पोर्टल। @TNprivatejob Registration Form

कोरोना काल में हुए लॉकडाउन के चलते करोड़ो लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है।नौकरी ना होने की वजह से लोगों की हालत खराब होती जा रही है। जिसके समाधान के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसा ही एक प्रयास किया है तमिलनाडू सरकार ने। तमिलनाडू सरकार ने हाल ही में एक जॉब पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल का नाम है Tnprivatejob, इसमें जा कर राज्य के नागरिक नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। @Tnprivatejob पर रिजस्ट्रेशन कराने वालें लोगों को ना केवल रोजगार मिलता है, बल्कि इसके और भी बहुत से फायदे हैं। अगर आप इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं या फिर इस पोर्टल के और क्या लाभ होंगे यह जानना चाहते हैं। तो हमारे इस लेख को अंत  तक जरूर पढ़ें।

राज्य सरकार द्वारा शुरू किया गए प्राइवेट जॉब पोर्टल के माध्यम से जंहा एक तरफ लोगों को रोजगार के अधिक अवसर प्राप्त होंगे। वंही दूसरी तरफ कंपनियों को कर्मचारी बिना मेंहनत के मिल जाएंगे। अक्सर कंपनियां बहुत सी जगह पर पैसा खर्च करती हैं और फिर लोगों को नौकरी पर ऱखती है, वंही ऐसा ही कुछ नौकरी की तलाश में लोग करते हैं, वह कंस्लटेंसी में पैसा भर कर नौकरी हासिल करते हैं। सरकार के इस पोर्टल की बदौलत यह समस्या खत्म हो जाएगी। क्योंकि पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसी भी व्यक्ति और कंपनी को पैसा भरने की आवश्यकता नहीं होगी। यह सेवा पूरी तरह मुफ्त होगी। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को समय समय पर उन कंपनियों के रोजगार मेलों की जानकारी मिलती रहेगी जो पोर्टल पर रजिस्टर्ड हैं।

TNprivatejobs पोर्टल का उद्देश्य

संपूर्ण देश आज आर्थिक मंदी की मार झेल रहा है , जिसके चलते बहुत से लोग बेरोजगार हो गए हैं और ना जाने कितने ही ऐसे हैं जिनकी नौकरियां दाव पर लगी है। ऐसे ही लोगो को रोजगार मुहैया कराने के लिए तमिलनाडू सरकार ने टीएन प्राइवेट जॉब पोर्टल की शुरूआत की है। पोर्टल के माध्यम से सरकार  एक ऐसा मंच तैयार करना चाहती थी, जिस पर रोजगार की चाह रखने वालें लोग भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकें और वह कंपनियां भी खुद को रजिस्टर्ड करा सकें जिन्हे श्रम बल की आवश्यकता है।

तमिलाडू प्राइवेट जॉब पोर्टल के लाभ

  • पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।
  • शैक्षणिक योग्यता के हिसाब से लोग रोजगार हासिल कर सकेंगे।
  • नौकरी की तलाश में यंहा वंहा भटकने की जरूरत नहीं होगी। 
  • छोटी कंपनियों से लेकर बड़ी कंपनिया भी खुद को पोर्टल पर रजिस्टर्ड कर पाएंगी।
  • पोर्टल पर जा कर लोग अपनी फील्ड के हिसाब से नौकरी ढूंड पाएंगे। 
  • राज्य में बेरोजगारी का स्तर कम होगा।
  • नौकरी की तलाश में जो लोग पैसा खर्च करते हैं और किसी फर्जीवाड़े का शिकार होते हैं, वह फर्जीवाड़े से बचेंगे।

TNprivatejob Registration के लिए पात्रता एंव दस्तावेज

  • आवेदक की उम्र 18 साल से कम ना हो।
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • निवासी प्रमाण पत्र
  • रिज्यूम
  • पासपोट साइज फोटो

[Apply] Online Registration Form For @TNprivatejob

तमिलनाडू राज्य के जो भी लोग प्राइवेट नौकरी की तलाश में हैं वह इस पोर्टल पर अपना आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया नीच दी गई है।

  1. रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहेल आपको TNprivatejob के पोर्टल पर जाना होगा जिसका लिंक यह है। https://www.tnprivatejobs.tn.gov.in/Home/index
  2. लिंक पर क्लिक करते ही आप साइट के होम पेज पर पंहुच जाएंगे। यंहा आपको साइट पर बहुत से विक्लप दिखाई देंगे। आपको यंहा Candidate Login केविक्लप पर क्लिक करना है। सहायता के लिए आप नीचे दी गई तस्वीर की मदद ले सकते हैं।
  3. अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, यंहा आपको Create New Accountके विक्लप पर क्लिक करना होगा।
  4. जैसे ही आप इस विक्लप को चुनेंगे आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, यंहा आपको ईमेल आईडी, पूरा नाम, मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद रजिस्टर पर क्लिक करना होगा।
  5. इसके बाद आपका अकाउंट बन कर तैयार हो जाएगा। अब यंहा आपको अपने इस अकाउंट पर कुछ नई जानकारी दर्ज करनी होगी।
  6. अब यंहा आपको एक और फॉर्म भरना होगा। जिसमे आपको अपने जिले, पिन कोड, लिंग, रिज्यूम अपना पता और अपनी पासपोर्ट साइज फोटो लगानी होगी। 
  7. इसके बाद आपको अपनी शिक्षा से सम्बंधित जानकारी देनी होगी। 
  8. अब नीचे जाने के बाद आपके सामने आपको इंडस्ट्री का चुनाव करना होगा साथ ही आपको यह भी बताना होगा की आप नौकरी तमिलनाडू में करना चाहते हैं, या इंडिया में कंही पर भी। tnprivatejobs-tn-gov-online-application-form
  9. यह सारी जानकारी दर्ज करने के बाद फॉर्म सब्मिट कर दें। इस तरह आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा। 
  10. अब आप अपने इंटरेस्ट की जॉब ढूंड सकते हैं। इसके लिए आपको केवल साइट पर सर्च के विक्लप पर जाना होगा और आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

Tnprivatejobs पोर्टल से सम्बंधित प्रशनोत्तर

Tnprivatejobs पोर्टल किस राज्य द्वारा बनाया गया है?
यह पोर्टल तमिलनाडू सरकार ने लॉन्च किया है
Tnprivatejobs के जरिए क्या कंपनी भी खुद का रजिस्ट्रेशन करा सकती है?
हां पोर्टल पर कंपनी और रोजगार की चाह रखने वालें दोनो ही रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
Tnprivatejobs के जरिए क्या आवेदक को तमिलनाडू में ही नौकरी मिलेगी?
नहीं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद पूरे भारत में कंही भी जॉब मिल सकती है।
क्या Tnprivatejobs पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कंही जाना होगा?
नहीं रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कंही जाने की आवश्यकता नहीं है, यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है।

यह भी पढ़ें>>>> केंद्र सरकार की इन योजनाओं के बारे में जाने