पंजाब घर घर नौकरी योजना|Punjab Ghar Ghar nakuri Yojana

पंजाब ‘घर घर रोजगार’ योजना|घर घर रोजगार’ योजना|Punjab Ghar Ghar nakuri  yojana in Hindi|घर घर में नौकरी योजना, पंजाब

पंजाब वासियों आप सभी के लिए आ गया है अब खुशखबरी का मौका पंजाब सरकार लेकर आई है नहीं योजना जिसका नाम है घर घर में नौकरी यह इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कम से कम हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देना इस योजना के जरिए पंजाब सरकार चाहती है कि किसी भी घर से कोई भी बेरोजगार ना हो|

क्योंकि यदि बेरोजगारी होती है तो देश की तरक्की नहीं होती है और सरकार का मानना है पंजाब तभी आगे बढ़ेगा यदि बेरोजगारी कम होगी इसलिए सरकार ने फैसला किया है कि घर घर में एक नौकरी जरुर होनी चाहिए ताकि सभी अपना गुजारा अच्छे से कर सके|

घर घर में नौकरी योजना पंजाब

20 फरवरी से 8 मार्च तक लगाए जाएंगे रोजगार कैंप

योजना: घर घर नौकरी

अब 20 फरवरी से 8 मार्च तक 2 अन्य रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं।जिले के युवाओं को अपील की कि वह जिला रोजगार ब्यूरो में अपनी रजिस्ट्रेशन करवाए तां जो उन्हें रोजगार हासिल करने लिए मदद मिल सके।

पंजाब में रोजगार मेला,ऑनलाइन होगी रजिस्ट्रेशन,पंजाब सरकार द्वारा घर-घर नौकरी के क्रम को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष भी राज्य भर में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई में सरकारी एवं निजी संस्थानों में 22 स्थानों पर रोजगार मेले लगाए जाएंगे। 

 इस वर्ष रोजगार मेले 20 फरवरी से 8 मार्च तक लगाए जाएंगे। इन रोजगार मेलों का उद्घाटन एक ही दिन 20 फरवरी को 4 अलग-अलग स्थानों पर पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्रियों द्वारा किया जाएगा। 8 मार्च के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा नौकरियां पाने वाले नौजवानों को लुधियाना में मैगा रोजगार मेले दौरान नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। 

पंजाब सरकार नौजवानों को नौकरियां एवं रोजगार मुहैया करवाने के लिए पूरी संजीदगी से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जाएगी। नौजवान 1 फरवरी से तकनीक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। 

दोस्तों यदि आप रोजगार मेले से संबंधित कोई भी जानकारी पूछना चाहते हैं तो कमेंट कर सकते हैं|

Last Updated on October 15, 2021 by Vaibhav Tiwari

Latest Updates

New Posts

दोस्तों Hindiyojana.in सरकारी योजना की सबसे पुरानी वेबसाइट है।  शुरू से ही हमारा मकसद सही जानकारी लोगों तक पहुँचाना रहा है।  आगे भी हम इसी तरह आपको सबसे सटीक और सबसे तेज़ नयी सरकारी योजनाओं की जानकारी और पुरानी स्कीम्स के नए अपडेट देते रहेंगे।  

हर आर्टिकल में हम आपको जानकारी के साथ साथ आधिकारिक वेबसाइट के लिंक्स भी देते हैं।  आपसे आग्रह है के उन लिंक्स का प्रयोग करके आपके आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी को डबल चेक कर लें।

 

Subscription Form (#3)

Share:

Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
Subscription Form After Posts

Kindly Follow us on Social Media